हमारे बारे में

हिंदी में जानकारी, एक हिंदी ब्लॉगिंग वेबसाइट हैं जिसमें सभी प्रकार की  पर जानकारी दी जाती हैं।  जैसे कि तकनीक के बारे में जिसमें कम्प्यूटर और फ़ेमस वेबसिटेस कि इन्फ़र्मेशन एवं फ़्रॉड से कैसे सेफ़ रहे, जेनरल नॉलेज जैसे की हमारे भारत में फ़ेमस स्थान, पेरेंट सजेस्सन जैसे की बेबी कि स्कूल में अड्मिशन कैसे कराए, निबंद, ऐप्लिकेशन कैसे लिखे एवं मोटिवेटिव क्वोट्स। ओ भी अपनी भाषा हिंदी में। 

मैं कौन हूँ ?

फ़्रेंड्स, मेरा नाम प्रदीप मेहता हैं। मैं MCA होल्डर ईंगिनीयर हूँ एवं गुरुग्राम में स्थित MNC कम्पनी में कम करता हूँ। साथ ही मैं अपना नॉलेज और अनुभव शेयर करना चाहता हूँ। 

इस वेब्साईंट का मेन उद्देश्य है की हर तरह कि जानकारी अपनी भाषा हिंदी में दिया जाए, दोस्तों इस ब्लॉग को मैं  और मेरी टीम मिलकर रन करते है जिसमें सभी अपने अपने एक्स्पर्टीज़ को इन्फ़र्मेशन के रूप में याहा पर पब्लिश करते है ताकि अपलोगो को कुछ हेल्प मिल सके।

जीवन में कोई भी काम करते है जैसे आपको स्टडी करना है, या बिज़नेस करना है या फिर आपको अपने बच्चे को स्कूल में नाम लिखवाना हो तो फ़र्स्ट टाइम में 100% सफलता मिलने का चांस बहुत कम होता है, इसके लिए आप किसी ना किसी से सलाह लेना ज़रूर चाहेंगे।

ऐसे में सही सलाह मिलना और सही सलाहकार सर्च करना ओ भी समय से बहुत मुसकिल हो जाता है। ऐसे ही अनुभवो और सटिख लेख आप सभी के लिए TopHindiSms के पर प्रकाशित होता रहेगा।

जब जीवन में जो आप करना चाहते है जो अचीव कर लेते है जैसे आप डॉक्टर, ईंगिनीयर, या वकील IAS और IPS कुछ भी जो आप चाहते है अगर ओ अचीव कर लेते है तो एक ओर पदाई स्टार्ट होती है उसे जीवन का पदाई कहते हैं  इसमें बहुत सारे लेसन पड़ना पड़ता हैं । जैसे की आप अपने फ़ैमिली के केयर करना, उनके खर्च चलना अपने बचो को अछी सिक्षा देना। माता पिता के धायन रखना ईट्यादि ।